VAS Services ko apne sim card se deactivate kaise kare

VAS Services ko kaise deactivate kare? आज हम इस article में जानेंगे की किसी भी वास सर्विस को अपने सिम से deactivate कैसे कर सकते हैं।

Because आप को यह पता होना चाहिए की अगर आप के सिम पर किसी भी तरह की vas सर्विस activate हो जाये, तो उसको deactivate कैसे करते है।

Deactivate VAS Services
For example VAS Services ko apne sim card aur mobile se deactivate kaise kare

But इससे पहले हम यह जानेंगे की यह वास सर्विस हमारे सिम पर activate कैसे होती है। इस के एक्टिवेट होने के कारण क्या है। इस से हमे क्या लॉस हो सकता है।

So आज कल अधिकतर सभी लोगो के पास एंड्राइड मोबाइल फ़ोन या फिर कोई भी स्मार्ट फ़ोन जरुर रहता है। और वो सभी internet का उपयोग भी जरुर करते है। इंटरनेट उपयोग करते समय जब किसी भी चीज़ को google पर search करते है।

तो हम लगभग हर एक साइट पर advertisement जरूर देखते है। जब हम गलती से किसी paid advertisement पर click कर देते है। तो कभी – कभी हमारे mobile phone पर वास सर्विस एक्टिवेट हो जाती है। और फिर ये सर्विसेज बाद मे हमारे लिए सिर दर्द बन जाती है।

VAS Services एक्टिवटे होने के क्या – क्या Reasons है?

  • कभी – कभी ये वास सर्विस किसी अनजान advertisements पर क्लिक करने के कारण एक्टिवेट हो जाती है। जब की हमें इन advertisements के बारे में कोई भी जानकारी ही नहीं होती है।
  • कभी – कभी ये सर्विसेज call के द्वारा भी activate हो सकती है। जब कभी किसी कंपनी का कॉल हमारे मोबाइल पर आता है। और हम call receive कर लेते है। और इस के बाद गलती से कोई गलत बटन प्रेस कर देते है। जिस के कारण से ये सर्विस हमारे मोबाइल फ़ोन मे एक्टिवेट हो जाती है।
  • कॉलर tune के द्वारा – कभी कभी गलती से मोबाइल फ़ोन पर कॉलर tune activate हो सकती है। और फिर mobile से पैसे काटने लगते है। इसे भी हम vas सर्विस बोल सकते है।
  • कभी कभी घर में जो बच्चे होते है। वो फ़ोन का उपयोग करते समय या किसी तरह का गेम खेलते समय कोई गलत key press कर देते है। जिस से ये services activate हो सकती है।
  • इन्ही सब कारणों के जैसे बहुत से और कारण है। जिनके वजह ये bad services एक्टिवेट होती है। और हमे पता तब चलता है। जब मोबाइल फ़ोन से पैसे काटने शुरु होने लग जाता है।

वास सर्विस एक्टिवेट होने से आप को क्या नुकसान हो सकता है।

So VAS Services से क्या नुकसान हो सकता है, इस के बारे में जानते है।

  • अगर गलती से bad services activate हो जाती है। तो इससे मोबाइल फ़ोन का balance धीरे धीरे खत्म होने लगता है। और इस से भी कई सारी समस्या आ सकती है।
  • कभी कभी bad services को activate हुए बहुत टाइम हो जाता है। और आप को इस बात का पता नहीं चल पता है। तो आप का sim card block होने का डर रहता है।
  • So कभी कभी आप के फ़ोन के balance एक बार में काट जाते है। जिस से की बहुत सारी problem हो सकती है। जैसे आप किसी ऐसी जगह पर गए है। जहा पर recharge की कोई भी सुविधा नहीं है। और आप के सिम का balance खत्म हो गया है तो बहुत समस्या हो सकती है।

Also Read : Vodafone Internet Balance Kaise Check Kare

वास सर्विस को एक मिनट में Deactivate कैसे करते है।

So VAS Services को कैसे डीएक्टिवेट करे? इस के बारे मे जानते है।

  • सब से पहले अपने मोबाइल फ़ोन का डायल pad ओपन करे।
  • और 155223 पर कॉल करे।
  • जब आप कॉल करेंगे तो आप को सब से पहले यह बताया जायेगा, की आप के नंबर पर कितने bad services activate है।
  • इस के बाद आप से जो स्टेप्स follow करने के लिए कहे जायेंगे। आप उसे follow कर के अपने mobile number पर activate किसी भी bad services को only 1 मिनट्स में deactivate कर सकते है। इस में आप के कोई पैसा नहीं लगता है।

Also Read : Vodafone Talk time Credit & Data Loan Kaise Le

So अगर आप को यह पोस्ट VAS Services ko apne sim card aur mobile se deactivate kaise kare अच्छी लगी। तो इसे अपने दोस्तों के साथ share करे। अगर कोई समस्या है, तो आप comments भी कर सकते है।

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.