VAS Services ko apne sim card se deactivate kaise kare

Home » Android » VAS Services ko apne sim card se deactivate kaise kare

VAS Services ko kaise deactivate kare? और vas kya hota hai, आज हम इस article में जानेंगे की किसी भी वास सर्विस को अपने सिम से deactivate कैसे कर सकते हैं।

Because आप को यह पता होना चाहिए की अगर आप के सिम पर किसी भी तरह की vas सर्विस activate हो जाये, तो उसको deactivate कैसे करते है। बीएसएनएल सिम का नंबर कैसे देखें पोस्ट को भी पढ़े।

But इससे पहले हम यह जानेंगे की यह vas kya hai और हमारे सिम पर activate कैसे होती है। इस के एक्टिवेट होने के कारण क्या है। इस से हमे क्या लॉस हो सकता है।

So आज कल अधिकतर सभी लोगो के पास एंड्राइड मोबाइल फ़ोन या फिर कोई भी स्मार्ट फ़ोन जरुर रहता है। और वो सभी internet का उपयोग भी जरुर करते है। इंटरनेट उपयोग करते समय जब किसी भी चीज़ को google पर search करते है।

तो हम लगभग हर एक साइट पर advertisement जरूर देखते है। जब हम गलती से किसी paid advertisement पर click कर देते है। तो कभी – कभी हमारे mobile phone पर वास सर्विस एक्टिवेट हो जाती है। और फिर ये सर्विसेज बाद मे हमारे लिए सिर दर्द बन जाती है।

VAS Services
VAS Services ko sim card se deactivate kaise kare

VAS Services एक्टिवटे होने के क्या – क्या Reasons है?

  • But कभी – कभी ये वास सर्विस किसी अनजान advertisements पर क्लिक करने के कारण एक्टिवेट हो जाती है। जब की हमें इन advertisements के बारे में कोई भी जानकारी ही नहीं होती है।
  • So कभी – कभी ये सर्विसेज call के द्वारा भी activate हो सकती है। जब कभी किसी कंपनी का कॉल हमारे मोबाइल पर आता है। और हम call receive कर लेते है। और इस के बाद गलती से कोई गलत बटन प्रेस कर देते है। जिस के कारण से ये सर्विस हमारे मोबाइल फ़ोन मे एक्टिवेट हो जाती है।
  • कॉलर tune के द्वारा – कभी कभी गलती से मोबाइल फ़ोन पर कॉलर tune activate हो सकती है। और फिर mobile से पैसे काटने लगते है। इसे भी हम vas सर्विस बोल सकते है।
  • So कभी कभी घर में जो बच्चे होते है। वो फ़ोन का उपयोग करते समय या किसी तरह का गेम खेलते समय कोई गलत key press कर देते है। जिस से ये services activate हो सकती है।
  • इन्ही सब कारणों के जैसे बहुत से और कारण है। जिनके वजह ये bad services एक्टिवेट होती है। और हमे पता तब चलता है। जब मोबाइल फ़ोन से पैसे काटने शुरु होने लग जाता है।

यह भी पढ़े: WhatsApp Account Delete Kaise Kare? – 3 Best Method

वास सर्विस एक्टिवेट होने से आप को क्या नुकसान हो सकता है

So VAS Services से क्या नुकसान हो सकता है, इस के बारे में जानते है।

  • So अगर गलती से bad services activate हो जाती है। तो इससे मोबाइल फ़ोन का balance धीरे धीरे खत्म होने लगता है। और इस से भी कई सारी समस्या आ सकती है।
  • कभी कभी bad services को activate हुए बहुत टाइम हो जाता है। और आप को इस बात का पता नहीं चल पता है। तो आप का sim card block होने का डर रहता है।
  • So कभी कभी आप के फ़ोन के balance एक बार में काट जाते है। जिस से की बहुत सारी problem हो सकती है। जैसे आप किसी ऐसी जगह पर गए है। जहा पर recharge की कोई भी सुविधा नहीं है। और आप के सिम का balance खत्म हो गया है तो बहुत समस्या हो सकती है।

वास सर्विस को एक मिनट में Deactivate कैसे करते है

So VAS Services को कैसे डीएक्टिवेट करे? इस के बारे मे जानते है।

  • सब से पहले अपने मोबाइल फ़ोन का डायल pad ओपन करे।
  • और 155223 पर कॉल करे।
  • So जब आप कॉल करेंगे तो आप को सब से पहले यह बताया जायेगा, की आप के नंबर पर कितने bad services activate है।
  • इस के बाद आप से जो स्टेप्स follow करने के लिए कहे जायेंगे। आप उसे follow कर के अपने mobile number पर activate किसी भी bad services को only 1 मिनट्स में deactivate कर सकते है। इस में आप के कोई पैसा नहीं लगता है।

Also Read : Jio, Vodafone, Idea, Airtel, BSNL, Aircel Sim का Number कैसे निकाले

About VAS Services

So अगर आप को यह पोस्ट VAS Services ko apne sim card aur mobile se deactivate kaise kare अच्छी लगी। तो इसे अपने दोस्तों के साथ share करे। अगर कोई समस्या है, तो आप comments भी कर सकते है।

Also Read:

About Jiten Kumar

Hello दोस्तों मेरा नाम जितेन कुमार हैं। मैं Teach Guide Hindi साईट का फाउंडर हूँ। Contact : Jiten.nr@gmail.com

Leave a Comment